नयानगर पॉवर सबस्टेशन का धनकुंडा ग्रिड से टेस्टिंग सफल, इस दिन से मिलेगी निर्बाध बिजली



  • भाजपा के पूर्व विधायक ने नयानगर पॉवर सबस्टेशन को लेकर कांग्रेस को बताया था विकास विरोधी
  • कांग्रेस ने दिया मुहँ तोड़ जवाब, नयानगर पॉवर सबस्टेशन का धनकुंडा ग्रिड से टेस्टिंग सफल
  • 3 जुलाई से क्षेत्र के लोगो को निर्बाध बिजली मिलने की पूरी  सम्भावना
  • महागामा विधायक ने इस मामले को लेकर बीजेपी को किया बेनकाब 


गोड्डा : महागामा प्रखंड मुख्यालय स्थित नयानगर में नव निर्मित बिजली पॉवर सब स्टेशन का धन्कुंडा ग्रिड से बीते शनिवार को बिजली टेस्टिंग सफल रहा। धन्कुंडा ग्रिड एवं नयानगर पॉवर सब स्टेशन के बिच बिजली का सम्पर्क लगातार बना हुआ है। 3 जुलाई(शुक्रवार) तक क्षेत्रवासियों को निर्बाध बिजली मिलने कि पूरी संभावना जताई जा रही है। बिजली टेस्टिंग सफल होने के बाद क्षेत्रवासियों में ख़ुशी कि लहर दौड़ पड़ी है।

ज्ञात हो कि नयानगर पॉवर सब स्टेशन राजनीति का केंद्र बना हुआ था। इस पॉवर सब स्टेशन को लेकर कई राजनेताओ ने बयानबाजी भी की है। हाल ही में महागामा के पूर्व भाजपा विधायक अशोक कुमार ने कांग्रेस को खूब कोसा था। साथ ही साथ उन्होंने कांग्रेस को विकास विरोधी भी बताया था। वही कांग्रेस ने नयानगर पावर सब स्टेशन को धन्कुंडा पॉवर ग्रिड से सफल टेस्टिंग कर मुंह तोड़ जवाब दिया है।

सफल टेस्टिंग होने के बाद क्या कहते है महागामा विधायक

महागामा विधायक दीपिका पाण्डेय सिंह ने कहा कि वर्तमान सरकार जुमलेबाजों कि सरकार नही है, बयानबाजी कम और काम ज्यादा करती है। नयानगर पॉवर सब स्टेशन कब का चालू हो गया होता लेकिन इसके प्लानिंग में पूर्व विधायक के कमी के वजह से ही इतना विलम्ब हुआ। इसको पिछले दो महीने पूर्व जो महगामा ब्लाक में बैठक हुई थी उसके बाद लगातार फॉलोअप कर के जो उस समय सचिव थे राजीव वरुण एक्का से इस ग्रिड को शुरू कराने के लिए पथरगामा ग्रिड सब स्टेशन भी चालू हुआ। जो मेरे अथक प्रयास के बाद हुआ।

नयानगर पॉवर सब स्टेशन का जब प्लानिंग हो रहा था तभी अगर ट्रांसमिशन अलग से नयानगर के लिए बन जाता तो पथरगामा पॉवर सब स्टेशन होने के बाद नयानगर का शुरू नहीं होता हम लोग उसको अलग से पहले से भी कर सकते थे। तो विकास के बारे में जहाँ तक सवाल है तो पूर्व विधायक जी समझाएं नहीं उनको यह जानकारी हो गया होगा कि नयानगर पॉवर सब स्टेशन चालू होने वाला है, तो बयान देकर कुछ वाहवाही लेना चाह रहे हैं।

आज अगर यह सब स्टेशन का टेस्टिंग हुआ है तो मैं लगातार 2 महीने से प्रयासरत थी पथरगामा पावर ग्रिड को भी चालू करवाने का काम हम लोगों ने किया है हालांकि वह मेरे विधानसभा क्षेत्र में नहीं आता है वहां के विधायक भाजपा के अमित मंडल हैं, लेकिन उन्होंने भी कोई खोज खबर नहीं लिया है जिस कारण नया नगर पावर सबस्टेशन को चालू कराने के लिए हम लोगों को पथरगामा पावर सबस्टेशन को भी चालू कराए और प्लानिंग के कमी के चलते और कमिटमेंट के कमी के चलते  जो कमी नया नगर पावर सबस्टेशन में था उसे हम लोग पूरा कर रहे हैं और वह आज शुरू होने के कगार पर पहुंच चुका है मैंने क्षेत्रवासियों को आश्वासन दिया था कि बिजली और पानी पर सबसे अधिक काम होगा जिसे मैंने पूरा किया है।

जब ट्रांसफार्मर जल जाते थे, जो काम 10 दिनों में होना चाहिए था पूर्व में उस काम को करने के लिए 2 महिना से भी ज्यादा बीत जाते थे तब जाकर वह काम होता था। लेकिन मेरे कार्यकाल में 10 दिन में ट्रांसफार्मर भी मिल जा रहा है, और बिचौलियों को पैसा भी नहीं देना पड़ रहा है। जो ट्रांसफार्मर देवघर से लाना पड़ता है। उसे हम लोग पीआरडब्ल्यू को गोड्डा में शुरू करवाने के लिए प्रयासरत हैं। तब देवघर से नहीं गोड्डा से ही लोगों को आसानी से ट्रांसफार्मर मिल जाएगा।

 - ब्यूरो रिपोर्ट, उजागर मीडिया।
Share on Google Plus

About Noor Nabi Alam

उजागर मीडिया परिवार से आप सीधे जुड़ सकते है। जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करें
    Blogger Comment
    Facebook Comment

1 टिप्पणियाँ:

  1. बहुत बढ़िया पत्रकार महोदय,आपका प्रयास सराहनीय है।
    आपके उज्ज्वल भविष्य की कामना करते है।

    जवाब देंहटाएं