एंबुलेंस से भागलपुर ले जा रही लगभग 142 लीटर शराब की बड़ी खेप को किया जब्त, 3 तस्कर भी हुए गिरफ्तार

शराब के साथ गिरफ्तार तीन तस्कर

बांका।
बिहार में कानूनी तौर पर पूर्ण शराबबंदी है। उसके बावजूद भी शराब तस्करी पर अंकुश सही से नही लग पा रही है। अब तो तस्करी करने वाले भी इतने शातिर होते जा रहे है कि तस्करी करने के लिए साधारण वाहन का इस्तेमाल नही करते है। प्रसाशन की आंखों में धूल झोंकने के लिए एम्बुलेंस का प्रयोग करना शुरू कर ली। जिससे उन्हें बिना रोक टेक के तस्करी करने में आसानी होती है।

शराब तस्करी का ताजा मामले का उद्भेदन बांका जिले के बौंसी थाना क्षेत्र में पुलिस ने किया। पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई की है।


बताया जाता है कि झारखंड से अंग्रेजी शराब और बियर जो करीब 142 है। खरीद कर एंबुलेंस पर पेसेंट के बैठने वाली शीट के नीचे छुपा कर भागलपुर ले जा रहा था।जब बौसी पुलिस को इसकी गुप्त सूचना मिली तो तुरंत तस्कर को पकड़ने के लिए श्याम बाज़ार के आगे पेट्रोल पंप के समीप वाहन जाँच शुरू कर दी। एम्बुलेंस के आते ही उसकी अच्छी से तलासी लेने के क्रम में लगभग 142 लीटर अंग्रेजी शराब और बियर की बोतल मिली।एम्बुलेंस में बैठे चालक सहित तीनों तस्कर को गिरफ्तार कर लिया।

बौसी थाना अध्यक्ष राजेश कु यादव ने बताया कि पकड़ाये तीनों से कड़ी पूछताछ करने के बाद एक ने अपना नाम जगदीशपुर बैजानी गावँ निवासी चितरंजन पांडेय, वही दूसरे ने भागलपुर इशाकचक निवासी संदीप कुमार,और साथ ही तीसरे ने भी इशाकचक निवासी गौतम कुमार बताया है। वही साथ ही थाना अध्यक्ष ने बताया कि ये सभी पूर्व भी शराब की तस्करी जेल जा चुके है। पुनः विधि सम्वत कार्यवाही कर जेल भेज दिया जाएगा।

पुलिस के अनुसार शराब की यह बड़ी खेप झारखंड क्षेत्र से भागलपुर ले जायी जा रही थी। तस्करों ने शराब की इस खेप को दुमका- भागलपुर रोड से बांका के रास्ते निकालने की योजना बनाई थी, जिसकी गुप्त सूचना पुलिस को हासिल हो गई। पुलिस में घात लगाकर कार्रवाई की और उन्हें रंगे हाथ धर दबोचा।

पुलिस के अनुसार शराब के साथ जिन 3 तस्करों को गिरफ्तार किया गया है, उनमें भागलपुर के जगदीशपुर थाना अंतर्गत बैजानी गांव निवासी चितरंजन पांडेय, इशाकचक मोहल्ला, भागलपुर निवासी गौतम कुमार एवं इशाकचक का ही संदीप कुमार शामिल है। हालांकि इनमें से एक खुद को एंबुलेंस का चालक बताता है। एंबुलेंस के रूप में टाटा सुमो को इस्तेमाल किया जा रहा था। पुलिस जांच कर रही है कि वाक़ई यह एंबुलेंस है अथवा इसे एंबुलेंस का छद्म स्वरूप दिया गया है।

 -ब्यूरो रिपोर्ट उजागर मीडिया बांका
Share on Google Plus

About Ujagar Media Team

उजागर मीडिया परिवार से आप सीधे जुड़ सकते है। जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करें
    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 टिप्पणियाँ:

एक टिप्पणी भेजें